छिपे हुए Hidden Camera को अपने Mobile से कैसे Detect करें ?

Hidden Camera Detect In Hindi / How To Detect Camera In Hotel ( Mobile Se Camera Ka Pta Kaise Lagaye)  -

आज  कल हम लोग Hidden Camera की न्यूज़ बहुत ज्यादा सुन रहे हैं । अभी हाल ही में भोपाल में भी हनीट्रप का मामला आया था । आज की इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे कि कैसे आप अपने Mobile Se Hidden Camera Detect कर सकते है । 
Mobile service hidden camera detect kare
Detect hidden camera by phone Hindi 

Mobile Se Hidden Camera Ka Pata Kaise Lagaye? -

Hidden Camera की शिकार ज्यादातर लड़किया होती हैं क्योंकि कई बार लोग मॉल के चेंजिंग रूम में Hidden Camera सेट कर देते हैं। 

अगर आप कभी होटल में रुम ले रहे हैं तो आपको ये जरुर देखना होगा कि कही रूम में Hidden Camera तो नहीं हैं । आज हम जानेेंगे कि ( How To Detect Hidden Camera With Phone In Hindi ? ) 
Find hidden camera in hotel room
Find camera in hotel in hindi

Hidden Camera किसे कहते हैं? -

कैमरा कई प्रकार के होते हैं DSLR कैमरा  व स्मार्टफ़ोन के कैमरा लेकिन Hidden Camera सबसे खतरनाक चीज है।  Hidden Camera इतना छोटा होता है कि इसे आसानी से नही ढूढां जा सकता।  ये कैमरा टीवी,  सेट टॉप बॉक्स , एसी,  पंखे,  शीशे के पीछे व और भी कई जगह लगाया जा सकता है।  अभी जो मामला आया था उसमें लिपस्टिक में कैमरा लगाया गया था। 

Full Guide: How To Detect Hidden Camera Using Mobile In Hindi? -
Hidden Camera Detect App

मुझे उम्मीद है कि ये पोस्ट आपको समझ आयेगी,  Hidden Camera Detect करने के लिए सबसे पहले आपको Hidden Camera Detector App Install करनी पडे़गी। 

इस ऐप में कैमरा ढूढ़ने के दो तरीके हैं चलिये दोनो को जानते हैं। 

1.Detect Camera By Radiation Meter -

कैमरा ढूढ़ने का यह सबसे अच्छा तरीका है इसकी मदद से आप Hidden Camera Detect कर सकतेेहैं । यह तरीकाामोबाइल केेसेंसर से काम करता है इस ऑप्शन में जाकर आपको अपना फोन उस जगह पर ले जाना है जहां पर आपको कैमरा होने का शक है जैसे ही इस ऐप को कोई कैमरा दिखेगा इसमें रिंग बजने लगेगी व फोन बाइब्रेट होने लगेगा। 
Hidden Camera Detect App


2 Detect Infrared Camera - 

दूसरे नंबर पर Infrared Camera आता है यह कैमरा अदृश्य होता है इसे आखो से देखना नामुमकिन है जैसे ही आप इस ऑप्शन को खोलेंगे आपके फोन का बैक कैमरा खुल जायेगा जैसे ही कोई Hidden Camera इसके सामने आयेगा आपके फोन में लाईट जलने लगेगी। 

तो ये थे वो तरीके जिनकी मदद से आप Phone Se Hidden Camera Detect कर सकते हैं। 

Post a Comment

Previous Post Next Post